About us

Infotechindi के बारे में 

आप सभी का हमारे ब्लॉग Infotechindi.com में स्वागत है जब सभी देशो में lockdown लगा हुआ था तब हमने 1 जून 2020 को infotechindi की सुरुवात की जिसमे हम सभी उपभोक्ताओं को टेक्नोलॉजी से जुडी सारी जानकारी देने की कोशिश करते है।

जिससे भारत के सभी लोग जिन्हे तकनिकी में रूचि हो हमारे ब्लॉग में आकर सभी प्रकार के तकनिकी लेख जैसे एप्प्स के रिव्यु, मोबाइल फ़ोन के रिव्यु, लेटेस्ट पुरे दुनिया की तकनिकी खबर और मोबाइल, कंप्यूटर, एप्प, एंड्राइड लगभग सभी डिवाइस के टिप्स और ट्रिक्स के बारे में जानकारी ले सकते है।

infotechindi का लक्ष्य है उन सभी लोगो को जिन्हे तकनिकी से बहुत लगाव हो या Technology से सम्बंधित जानकारी को हिंदी में पढ़ना पसंद करते हो उन्हें बहुत ही सरल और सहज हिंदी भाषा में तकनिकी जानकारी को सभी लोगो तक पहुंचाना।

क्योंकि आज भी बहोत से ऐसे लोग है जो तकनिकी के बारे में जानना चाहते है मगर अंग्रेजी भाषा या हिंदी के कठिन भाषा के कारण ठीक से Technology Information नहीं ले पाते या तकनिकी ज्ञान नहीं प्राप्त कर पाते, इन्ही सभी तकलीफो को दूर करने के लिए आज infotechindi की सुरुवात हुई है। 

infitechindi में उपभोक्ताओं के लिए किन किन विषयो पर जानकारी दिया जाता है या किन किन लेखो पर चर्चा किया जाता है,

  1. Latest Tech News (ताजा तकनिकी खबरे),
  2. Tips and Tricks (सभी प्रकार के टिप्स और ट्रिक्स)
  3. Any Gadgets Review (मोबाइल, ईरफ़ोन इत्यादि)
  4. Apps and Games Review (एप्प्स और मोबाइल गेम के रिव्यु)
  5. Technology Information (तकनिकी ज्ञान)
  6. Best Offers/Deals (तकनिकी गैजेट्स पर चल रहे ऑफर्स की जानकारी)

infotechindi के किसी भी लेख द्वारा किसी भी उपभोक्ता के मन में ठेस पहुँचता है या हमारे द्वारा लिखे गए लेख में कोई भी गलती होने पर कमेंट करके जरूर बताये हम जल्द से जल्द गलतियों को सुधारने की पूरी कोशिश करेंगे।

अगर आप सबसे पहले कोई भी टेक्नोलॉजी न्यूज़ पाना चाहते है या छोटे मोटे शार्ट वीडियो के टिप्स और ट्रिक्स वीडियो देखना चाहते है तो निचे दिए लिंक को क्लिक करके हमारे सोशल हैंडल पेज से जुड़ सकते है यहां हम सबसे पहले तकनिकी खबर शेयर कर दिया करते है।

> इंस्टाग्राम (Instagram)

> ट्विटर (Twitter)

> फेसबुक पेज (Facebook Page)

> टेलीग्राम ग्रुप (Teligram Group)

मेरे बारे में 

नमस्ते दोस्तों, मेरा नाम संदीप पैकरा है और मैंने Columbia Institute Of Engineering & Technology (CIET) Raipur, Chhattisgarh से पढाई की हुए है लेकिन कुछ कारणों के वजह से मैंने Engineering की पढाई पूरी नहीं कर पाई।

कुछ कारणों के वज़ह मुझे Engineering को अंतिम सेमेस्टर में छोड़ना पड़ा, इंजीनियरिंग छोड़ने के कुछ सालो बाद मुझे Technology के बारे में थोड़ी रूचि बढ़ने लगी और तरह तरह के तकनिकी से संबधित वीडियो देखा करने लगा।

और भारत देश में हुए Lockdown के समय मुझे कुछ लोगो से ब्लॉगिंग के बारे में पता चला, और अपनी तकनिकी छेत्र में रूचि रखने के कारण आज मैंने यह ब्लॉग तकनिकी से सम्बंधित बनाई, जो की सरल हिंदी भाषा को ज्यादा जोर देता है। 

उम्मीद करता हूँ infotechindi.com और मेरे बारे में ब्लॉगिंग का छोटा सा जीवन परिचय पढ़ कर मेरे बारे में और infotechindi.com ब्लॉग के बारे में सारी जानकारी मिल गयी होगी, अगर Social media पर मुझसे जुड़ना चाहते है तो निचे दिए गए लिंक को क्लिक करके मुझसे जुड़ सकते है।

> इंस्टाग्राम (Instagram) - टिप्स और ट्रिक्स के शार्ट वीडियो के लिए इंस्टाग्राम से जुड़े

> लिंक्डइन (LinkedIn)

> फेसबुक (Facebook)

आपका धन्यवाद।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.