PUBG new state download kaise karen?

हैलो दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते है PUBG गेम का मोबाईल वर्जन PUBG Mobile साल 2017 में एंड्रॉइड और iOS के लिए उपलब्ध कराया गया था, भारत में PUBG मोबाइल गेम लॉन्च होते ही मानो पुरे गेमिंग इंडस्ट्री में बदलाव आ गया है। 

भारत सरकार द्वारा चीनी ऐप्स को बैन करने के दौरान सरकार ने PUBG मोबाइल गेम पर भी रोक लगा दिया लेकिन इस गेम के ज्यादा क्रेज होने कारण गेमर्स VPN ऐप्स इस्तेमाल करके PUBG मोबाइल खेला करते थे,

लेकिन अब आपको PUBG new state खेलने के लिए VPN वगेरा का इस्तेमाल नहीं करना होगा क्युकी अब यह गेम ऑफिसियल भारत में गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर में लॉन्च किया जायेगा, आज हम इस लेख के माधयम से बताएँगे PUBG New State India Launch कब होगा और PUBG new state download kaise karen?

PUBG New State India Launch 

भारत में PUBG Mobile का ज्यादा क्रेज देखते हुए PUBG के डेवलपर Krafton द्वारा भारत में PUBG मोबाइल बैन होने के बाद भी Battle Grounds Mobile India नाम से एक नया गेम लॉन्च किया गया जिसका गेमिंग कांसेप्ट बिलकुल ही PUBG मोबाइल जैसा है। 

PUBG new state download kaise karen?

PUBG मोबाइल के लोकप्रियता को देख कर अब PUBG के ही डेवेलपर्स द्वारा एक नया गेम लॉन्च किया जा रहा है जिसका नाम PUBG New State है हलाकि PUBG New State प्री-रेजिस्टशन काफी महीनो से PUBG द्वारा  चालू कर दिया गया था। 


लेकिन भारत, चाइना और वियतनाम देश को छोड़ कर सभी देश के लोगो द्वारा प्री-रेजिस्टशन किया जा सकता था PUBG New State प्री-रेजिस्टशन अभी तक भारत में चालू नहीं किया गया था। 
 
लेकिन अब 1 सितम्बर से गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर में PUBG New State प्री-रेजिस्टशन चालू कर दिया गया है और एक लीक के मुताबित कहा जा रहा है PUBG New State 8th अक्टूबर को ऑफिसियल डाउनलोड के लिए लॉन्च हो जायेगा। 

PUBG New State प्री-रेजिस्टशन

हालही में भारत में भी 1 सितम्बर से PUBG New State गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन चालू कर दिया गया है प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल के प्ले स्टोर और एप्पल के ऐप स्टोर से कर सकते है निचे PUBG New State प्री-रेजिस्टशन लिंक दिया गया है। 

iOS यूजर को प्री-रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने iPhone या iPad में ऐप स्टोर को खोलना होगा और सर्च करना होगा PUBG New State, प्री-रजिस्ट्रेशन का विकल्प आ जायेगा क्लिक करें, या सीधे निचे दिए लिंक पर क्लिक करें। 

iOS (PUBG New State प्री-रेजिस्टशन) लिंकhttps://apps.apple.com/in/app/pubg-new-state/id1542727626

Android यूजर PUBG New State का प्री-रेजिस्टशन करने के लिए गूगल प्ले स्टोर खोले और सर्च करे PUBG New State निचे प्री-रेजिस्टशन के बटन पर क्लिक करें। 


Android (PUBG New State प्री-रेजिस्टशन) लिंकhttps://play.google.com/store/apps/details?id=com.pubg.newstate&hl=en_IN&gl=US 

PUBG new state download kaise karen?

फ़िलहाल PUBG new state download भारत में ऑफिसियल नहीं किया जा सकता, PUBG new state download करने के लिए आपको बहुत चीज़ो की आवश्कता होगी फिर भी गेम चलेगा या नहीं इसका कोई भी कन्फ़र्मेशन नहीं है। 

VPN के इस्तेमाल से मोबाइल पर PUBG new state Install तो कर सकेंगे लेकिन गेम खेलने और आईडी लॉगिन करते वक्त आपसे अल्फा टेस्ट रजिस्टर आईडी माँगा जायेगा और PUBG new state login तभी कर सकेंगे अगर आपने VPN का इस्तेमाल करके प्री-रजिस्ट्रेशन किया होगा।   

PUBG new state download kaise karen? ऎसी किसी भी लिंक से गेम इनस्टॉल ना करें, PUBG द्वार 1 सितम्बर से PUBG new state Pre-Registration चालू कर दिया है प्ले स्टोर और ऐप से इस गेम का Pre-Registration कर ले। 

और कुछ दिनों बाद इस PUBG new state को लॉन्च कर दिया जायेगा, एक लीक अनुसार कहा जा रहा है यह गेम 8th अक्टूबर को भारत में डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया जायेगा। 

PUBG New State vs BGMI (Battle Grounds Mobile India) से कितना अलग है 

बात करें अगर PUBG मोबाइल और Battle Grounds Mobile India से PUBG New State  कितना अलग है तो हम आपको बता दे की PUBG New State गेम का ट्रेलर पहले ही यूट्यूब में लॉन्च कर दिया गया था, और बाकि देशो में गेमर्स का गेमप्ले देख कर अनुमान लगा सकते है यह BGMI से बिलकुल अलग होने वाला। 

सबसे बड़े बदलाव की बात करे PUBG New State गेम में BGMI, PUBG मोबाइल से काफी इम्प्रूव और अच्छा ग्राफ़िक्स देखने को मिलता है और बात करें PUBG New State गेम में मैप्स की तो इसमें बिलकुल ही अलग मैप देखने को मिलेगा। 


साथ ही इस गेम में एंटर करने वाली ऐरोप्लेन भी बिलकुल अलग होगी BGMI, PUBG मोबाइल जैसे ही इसमें भी vehicle कार, बाइक देखने को मिलेंगे लेकिन बिलकुल ही अलग और PUBG New State गेम में कुछ vehicle इलेक्ट्रिक होंगे। 

जो की किसी भी फ्यूल(पेट्रोल, डीजल) से नहीं चलेंगे बल्कि इलेक्ट्रिक पावर से चलेंगे, इस गेम की दिलचस्प बात यह की यह गेम फ्यूचरिस्टिक होने के कारण हमें ट्रैन और ड्रोन भी देखने मिलेगा, ट्रैन में बैठ कर एक जगह से दूसरे जगह आराम से जा पाएंगे। 

गेम के अंदर थोड़े एक्स्ट्रा Guns भी देखने को मिलेंगे साथ ही तरह तरह के अलग व्हीकल स्किन, प्लेन स्किन, कार स्किन, Armor स्किन होंगे, गेम में इन-ऐप करेंसी भी देखने को मिल सकता है जिससे गेम के अंदर शॉपिंग भी कर सकते है। 

सबसे अच्छे बदलाव की बात करें तो BGMI में ड्रोन की जो कमी थी  PUBG New State में देखने को मिल जाता है इस ड्रोन की मदद से ही एक्स्ट्रा ड्राप मंगा सकते है जिसमे हमें मेडिकल हेल्थ किट, एनर्जी ड्रिंक वगेरा मिलेंगे, गेम के एक्स्ट्रा फीचर की बात करे तो सिटी के नाम पर 3D इफ़ेक्ट देखने को मिलेगा। 

यह भी पढ़े 

PUBG New State की प्राइवेसी पॉलिसी

जैसा की आपको पता होगा PUBG मोबाइल गेम को चीन के डेवलपर कंपनी Tencent द्वारा बनाया गया था, यह गेम चाइना से लिंक होने के कारण सरकार ने भारत में बैन भी कर दिया और लगभग 1 साल बाद PUBG मोबाइल द्वारा यह गेम Battle Grounds Mobile India (BGMI) नाम के साथ दुबारा लॉन्च किया गया। 

हलाकि Battle Grounds Mobile India गेम Krafton डेवलपर द्वारा बनाया गया है जो की एक साउथ कोरिया की कंपनी है इसी वजह से यह गेम आज भारत में दुबारा लॉन्च हो पाया है लेकिन नए प्राइवेसी पालिसी के साथ, यह प्राइवेसी पालिसी PUBG New State गेम पर भी लागू होगा, तो चलिए जानते है PUBG New State की प्राइवेसी पॉलिसी।  

  • 18 से कम उम्र के प्लेयर Battleground Mobile India/PUBG New State गेम को दिन भर में 3 घंटे से ज्यादा नहीं खेल सकेंगे,
  • Battleground Mobile India/PUBG New State गेम पर 18 साल से कम उम्र के प्लेयर डेली सिर्फ Rs.7,000 रुपए के ही इन-ऐप परचेस कर सकते है,
  • गेम का सारा डाटा और आपकी निजी जानकारी इंडिया सर्वर और सिंगापूर के लोकल सर्वर में स्टोर की जाएगी,
  • 18 साल से कम उम्र के बच्चो को अपने पैरेंट्स या गार्जियन का कांटेक्ट नंबर देना होगा,
  • इंडियन सर्वर होने के कारण गेम की मैचिंग सिर्फ इंडियन प्लेयर्स की ही होंगी जिसके कारण PUBG New State गेम का भारत के लिए बाकि देशो से अलग वर्शन देखने को मिल सकता है हलकी गेमप्ले बिलकुल ही एक जैसा होगा।    

  • PUBG New State के E-Sport टूर्नामेंट में केवल भारतीय प्लेयर्स ही भाग ले सकेंगे,
  • अगर 18 साल से कम उम्र के बच्चे गेम के प्रति कुछ ज्यादा रूचि दिखाते है तो पेरेंट्स डायरेक्ट गेम Corporation को शिकायत कर सकते है और KRAFTON द्वारा यूजर की सारी इनफार्मेशन और आईडी गेम सर्वर से मिटा दी जाएगी।

PUBG New State गेम कितने MB का होगा 

PUBG मोबाइल और BGMI हमें प्ले स्टोर में लॉन्च दौरान 1000MB के अंदर देखने को मिले थे, रिपोर्ट के मुताबित ऐसा कहा जा रहा है यह गेम भी नए और फ्रेश लुक में प्ले स्टोर पर 1000MB से कम में देखने को मिल सकता है।

Frequently Asked Questions (अक्सर पूछे जाने वाले सवाल)

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट इंडिया प्ले स्टोर में कब लॉन्च होगा?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट इंडिया प्ले स्टोर में अक्टूबर में लॉन्च हो सकता है। 

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट का रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट का रजिस्ट्रेशन करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर सर्च करे पब्जी न्यू स्टेट रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प मिल जायेगा। 

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट कितने जीबी का है?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट 1 जीबी से कम साइज का हो सकता है। 

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट कब लॉन्च होगा?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट 8 अक्टूबर को लॉन्च हो सकता है। 

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट कब आएगा?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट 2021 में अक्टूबर महीने में आ सकता है। 

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट कितने एमबी का है?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट लगभग 700MB का होगा।

प्रश्न - पब्जी न्यू स्टेट 2021 में कब आएगा?

उत्तर - पब्जी न्यू स्टेट 2021 में अक्टूबर महीने में आ सकता है। 

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरे इस लेख से जान गए होंगे  PUBG new state download kaise karen?, PUBG new state release date और PUBG New State की प्राइवेसी पॉलिसी वगेरा अगर अभी PUBG New State से सबंधित कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछ सकते है। 

मेरा यह लेख आपके लिए हेल्पफुल रहा तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करें, इसी तरह की गेमिंग जानकारी टिप्स ट्रिक्स जानने के लिए infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले पाने के लिए हसमे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और फेसबुक से भी जुड़े आपका धन्यवाद। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.