100% फिक्स करें इंस्टाग्रमा Couldn't Refresh Feed Error

हेलो दोस्तों, जैसा कीआप जानते है हम इंस्टाग्राम, व्हाट्सप्प के सभी टिप्स और ट्रिक्स के बारे में आपको जानकारी देते है पिछले कुछ सालो में इंस्टाग्राम पर इंस्टाग्राम रील्स, Invite Collaborator जैसे नए नए फीचर देखने को मिले और हमने इन सभी फीचर को पूरी डिटेल में बताया है। 

लेकिन आज हम किसी ट्रिक के बारे में नहीं बल्कि इंस्टाग्राम में आ रहे समस्या इंस्टाग्राम Couldn't Refresh Feed Error के बारे में बात करेंगे और जानेंगे यह समस्या कैसे ठीक करे। 
अभी कुछ दिनों से लगभग आधे से भी अधिक इंस्टाग्राम यूजर्स को यह Error अपने इंस्टाग्राम ID में  देखने को मिल रहा, सबसे पहले यह जान लेते की इंस्टाग्राम Couldn't Refresh Feed In Hindi एरर क्यों आता है। 

इंस्टाग्राम Couldn't Refresh Feed Error का कारण 

Couldn't Refresh Feed Activity एरर के बहुत से कारण हो सकते है जैसे आपके इंटरनेट कनेक्शन का धीमा होना, इंस्टाग्राम के पुराने ऐप का इस्तेमाल करना और इंस्टाग्राम अपडेट ना करना, टेक्निकल समस्या के कारण। 

Couldn't Refresh Feed in hindi

अगर आपके स्मार्टफोन में इंटरनेट कनेक्शन ठीक है और इंस्टाग्राम अपडेट है फिर भी Couldn't Refresh Feed Activity का समस्या आ रहा है तो निचे दिए सभी स्टेप्स को फॉलो करे 100% आपका यह प्रॉब्लम ठीक हो जायेगा। 

1. धीमा इंटरनेट कनेक्शन,
2. थर्ड पार्टी ऐप,
3. गलत समय का फ़ोन में सेट होना,
4. टेक्निकल प्रॉब्लम,
5. पुराना इंस्टाग्राम वर्शन,
6. इंस्टाग्राम ऐप फ़ोन पर ठीक से सपोर्ट ना करना। 

100% फिक्स करें इंस्टाग्रमा Couldn't Refresh Feed Error

मै आपको बता दू यह दिक्कत ज्यादातर इंस्टाग्राम का Beta वर्शन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को आ रही है Couldn't Refresh Feed एक्टिविटी प्रॉब्लम को ठीक करने के लिए Beta वर्शन को Leave करना होगा। 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन पर गूगल प्ले स्टोर खोले, इंस्टाग्राम सर्च करे और क्लिक करें,

स्टेप 2. निचे स्क्रॉल करने पर Your'e a beta tester दिखेगा, Leave Beta पर क्लिक करें, (अगर आपके स्मार्टफोन में यह विकल्प नहीं आता है तब इस स्टेप 2. को छोड़ सकते है) 

स्टेप 3. और इंस्टाग्राम ऐप को अपने फ़ोन से अनइंस्टाल कर दे,

स्टेप 4. दुबारा गूगल प्ले स्टोर खोले और अपना Gmail अकाउंट दूसरे किसी Gmail अकाउंट में बदल दे, उसके लिए ऊपर दिए प्रोफाइल के आइकॉन पर क्लिक करे,

स्टेप 5. ईमेल ID बदलने के बाद फिर से इंस्टाग्राम सर्च करें और अपने फ़ोन पर इनस्टॉल कर ले,

स्टेप 6. इनस्टॉल करने के बाद अपना इंस्टाग्राम ID लॉगिन करें, अब यह Couldn't Refresh Feed Error समस्या गायब हो जायेगा, अगर आप चाहे तो दुबारा से इंस्टाग्राम का Beta Tester बन सकते है। 

यह भी पढ़े

अंतिम शब्द 

उम्मीद करता हूँ मेरे यह लेख इंस्टाग्राम Couldn't Refresh Feed In Hindi Error पढ़ कर आपकी मदद हुई होगी अब आप भी इन स्टेप्स को फॉलो करके इस प्रॉब्लम को ठीक कर सकेंगे, अगर अभी भी इंस्टाग्राम के किसी भी प्रॉब्लम को लेकर सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछे। 

मेरा यह लेख आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ भी साझा करे, इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स, टेक्नोलॉजी जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग infotechindi को फॉलो करें और तकनीकी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमसे टेलीग्राम, इंस्टाग्राम, फेसबुक से भी जुड़ सकते है आपका धन्यवाद। 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.