Battleground Mobile India Apk Download Karen | Battleground Mobile India Early Access Download Apk

PUBG इंडिया भारत में अपना दस्तख दे चुका है नए Battleground Mobile India के नाम से और जल्द ही कंपनी के द्वारा इसे प्ले स्टोर में भी लॉच कर दिया जायेगा लेकिन उससे पहले करना होगा PUBG Battleground Mobile India Pre-Registration तभी आप सबसे पहले Battleground Mobile India Download कर सकेंगे,

पिछले साल भारतीय सरकार ने लगभग सैकड़ो Chinese ऐप्स पर बैन लगा दिया था जिसमे PUBG मोबाइल भी शामिल है हलाकि यह Chinese गेम नहीं है लेकिन Tencent Chinese कंपनी के साथ नाता होने के कारण PUBG इंडिया वर्शन को भी बैन कर दिया गया,

लेकिन अब PUBG मोबाइल साउथ कोरियन कंपनी KRAFTON के साथ मिल कर भारत में फिर से नए नाम के साथ  Battleground Mobile India Release जल्द ही कर दिया जायेगा, इससे पहले भी कई सारे लीक आ चुके है की  PUBG मोबाइल भारत में लांच होने वाला है लेकिन कोई इसकी कोई पुस्टि नहीं थी, 

Battleground Mobile India Pre-Registration kaise kare in hindi hindi

हालही में आये लीक और कंपनी के तरफ से ऑफिसियल गतिविधियों को देख कर मालूम पड़ता है यह गेम जल्द ही भारत में गूगल के प्ले स्टोर और ऐप स्टोर में उपलब्ध करा दिया जायेगा, ऐसा कहाँ जा रहा है PUBG Battleground Mobile India लांच करने के लिए गवर्नमेंट में मंजूरी मिल चुकी है।  

नए PUBG Battleground Mobile India के विशेस्ताएं। 

जैसा की हमने पहले भी बताया  PUBG मोबाइल का बैन होने का मुख्य कारण Chinese कंपनी Tencent से नाता और इसके प्राइवेसी पालिसी थे, लेकिन अब Battleground Mobile India साउथ कोरियन कंपनी द्वारा लांच किये जा रहे है जिससे कोई भी डाटा इनफार्मेशन अब चाइना सर्वर में स्टोर नहीं किये जायेंगे,

Battleground Mobile India नए नाम के साथ आ तो रहा है लेकिन काफी सारे बदलाव और स्ट्रिक्ट प्राइवेसी लॉ के साथ, अगर आप 18 साल से कम उम्र के है तब यह Battleground Mobile India New Privacy Policy काफी ज्यादा स्ट्रिक्ट हो सकती है।  

Battleground Mobile India Download Apk & OBB File (Become Beta Tester) Link

Battleground Mobile India Early Access प्ले स्टोर पर उपलब्ध हो चूका है लेकिन सिर्फ Pre-Registered बीटा यूजर के लिए, अगर आपने अभी तक प्री-रजिस्ट्रेशन नहीं किया और Battleground Mobile India Download करना चाहते है तब आप इसके Apk फाइल को डायरेक्ट डाउनलोड करके खेल सकते है,

Battleground Mobile India Early Access (Beta Testing) दुबारा हुआ लाइव 

Battleground Mobile India सीधे प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए निचे दिए लिंक से बीटा टेस्टर बन कर डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

Battleground Mobile India Early Access (Beta Testing) Link (Become Beta Tester)


Battleground Mobile India Apk Link 

Battleground Mobile India OBB File Link 

कैसे करें Install Battleground Mobile India Apk और OBB फाइल 

स्टेप 1. सबसे पहले अपने फ़ोन पर Battleground Mobile India Apk Link से Apk फाइल को डाउनलोड करे,

स्टेप 2. डाउनलोड होने के बाद ऐप को इनस्टॉल करे और खोले, आपके सामने कुछ Error दिखेंगे, ऐप को पूरी तरह से बंद कर दे (मल्टीटास्क से हटा दे)

स्टेप 3. Battleground Mobile India OBB File ऊपर दिए लिंक से डाउनलोड करें,

स्टेप 4. OBB फाइल Zip Format में डाउनलोड हो जायेगा, Zip फाइल को एक्सट्रेक्ट करे,

स्टेप 5. एक्सट्रेक्ट करने के बाद BGMI Obb By Rds Gaming नाम का नया फोल्डर बन जायेगा,

स्टेप 6. BGMI Obb By Rds Gaming फोल्डर के अंदर एक और फोल्डर मिलेगा Com.pubg.imobile 

स्टेप 7. Com.pubg.imobile फोल्डर को मूव करे,

स्टेप 8. फाइल मैनेजर में एंड्राइड फोल्डर के अंदर obb फोल्डर के अंदर Com.pubg.imobile को पेस्ट करे, (Android>Obb>Com.pubg.imobile)

स्टेप 9. अब आप Battleground Mobile India गेम को ओपन करके खेल सकेंगे। 

Battleground Mobile India की नयी प्राइवेसी पॉलिसी। 


  • 18 से कम उम्र के प्लेयर Battleground Mobile India गेम को दिन भर में 3 घंटे से ज्यादा नहीं खेल सकेंगे,
  • Battleground Mobile India गेम पर 18 साल से कम उम्र के प्लेयर डेली सिर्फ Rs.7,000 रुपए के ही इन-ऐप परचेस कर सकते है,
  • गेम का सारा डाटा और आपकी निजी जानकारी इंडिया सर्वर और सिंगापूर के लोकल सर्वर में स्टोर की जाएगी,
  • 18 साल से कम उम्र के बच्चो को अपने पैरेंट्स या गार्जियन का कांटेक्ट नंबर देना अनिवार्य होगा,
  • इंडियन सर्वर होने के कारण गेम की मैचिंग सिर्फ इंडियन प्लेयर्स की ही होंगी जिसके कारण Battleground Mobile India गेम को सिर्फ इंडियन प्लेयर्स ही खेल सकेंगे।   
  • भारत के अलावा बाहर देश के प्लेयर्स PUBG Battleground Mobile India Game Access VPN के द्वारा भी नहीं कर सकेंगे, 

  • PUBG Battleground Mobile India के E-Sport टूर्नामेंट में केवल भारतीय प्लेयर्स ही भाग ले सकेंगे,
  • अगर 18 साल से कम उम्र के बच्चे गेम के प्रति कुछ ज्यादा रूचि दिखाते है तो पेरेंट्स डायरेक्ट गेम Corporation को शिकायत कर सकते है और KRAFTON द्वारा यूजर की सारी इनफार्मेशन और आईडी गेम सर्वर से मिटा दी जाएगी।
  
PUBG Battleground Mobile India के ओर फीचर्स की बात करे तो सुरुवात में हमें केवल एक मैप और ज्यादा फीचर देखने को नहीं मिलेंगे क्योकि Battleground Mobile India बिलकुल ही एक नया गेम होगा, जो की PUBG जैसे ही Concept देखने को मिलेगा लेकिन नए लुक के साथ,

और अब Battleground Mobile India में इंडियन कपडे देखने को मिल सकते है और साथ ही इंडियन त्यौहार पर इंडियन बेस्ड थीम मैप देखने को मिल सकता है जिससे इंडियन प्लयेर्स का इस गेम में और भी इंट्रेस्ट बना रहेगा। 

Battleground Mobile India का नया ट्रेलर और लोगो। 

हालही के दिनों में कंपनी द्वारा अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल PUBG Mobile India का नाम बदल कर Battleground Mobile India कर दिया गया है और इसी Battleground Mobile India YouTube Channel पर गेम का छोटा सा टीज़र, लोगो वीडियो जारी कर दिया,

साथ ही इंडिया PUBG मोबाइल के ऑफिसियल वेबसाइट BattlegroundMobileIndia.com में भी एक नया पोस्टर देखने को मिला जिसमे Coming Soon Battleground Mobile India लिखे होने से साफ पता चलता है जल्द ही PUBG मोबाइल इंडिया वर्शन लांच होने वाला है। 

Battleground Mobile India कितने MB का होगा ?

रिपोर्ट के मुताबित ऐसा कहा जा रहा है गेम बिलकुल फ्रेश और नया होने के कारण इसमें सुरुवात में ज्यादा फीचर्स PUBG Official गेम की तरह नहीं देखने को मिलेंगे धीरे धीरे गेम में सभी फीचर शामिल होंगे इस कारण सुरुवात में Battlegrounds Mobile India Game 1000MB से भी कम साइज में देखने को मिलेगा। 

Battleground Mobile India Game Kab Aayega | Battleground Mobile India Release Date in Hindi

बात करे Battleground Mobile India Release Date की तो इस गेम का मई महीने के अंतिम हफ्तों में Pre-Registration चालू कर दिया जायेगा और जून महीने के सुरुवात में ही सभी IOS और एंड्राइड यूजर के लिए लाइव कर दिया जायेगा।  

Battleground Mobile India Pre-Registration in Hindi? 

Battleground Mobile India के ऑफिसियल तौर पर प्ले स्टोर में लांच होने से पहले कंपनी द्वारा Pre-Registration चालू किया जायेगा, Pre-Registration करने के बाद आप इस गेम को बाकियो से पहले डाउनलोड करके खेल सकेंगे। 

साउथ कोरिया की कंपनी KRAFTON द्वारा कहा गया है वे जल्द ही इसी महीने Pre-Registration चालू करने वाले है Pre-Registration करने के लिए ये स्टेप फॉलो करे। 

स्टेप 1. निचे दिए लिंक पर क्लिक करे,


स्टेप 2. आपके सामने प्ले स्टोर में Pre-Registration का विकल्प आ जायेगा,

स्टेप 3. Pre-Registration पे क्लिक करते ही आप सफलता पूर्वक Battleground Mobile India Hindi Game के लांच होने पर Early Access डाउनलोड कर सकेंगे। 

यह भी पढ़े 

निष्कर्ष 

उम्मीद करता हूँ मेरे द्वारा लिखे गए लेख Battleground Mobile India Pre-Registration in Hind पढ़ कर इस गेम से सम्बंधित सभी जानकारी आपको मिल गयी होगी और यह भी जान गए होंगे की Battleground Mobile India प्ले स्टोर पर कब आएगा,

अगर अभी भी PUBG Battleground Mobile India गेम से सम्बंधित कोई सवाल हो तो निचे कमेंट करके पूछ सकते है जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा, इसी तरह की जानकारी और टिप्स एंड ट्रिक जानने के लिए हमारे ब्लॉग Infotechindi और सोशल हैंडल को फॉलो करे आपका धन्यवाद।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.