Apex Legends Mobile गेम फ़ोन पर इनस्टॉल कैसे करें फुल रिव्यु।

इंतजार हुआ ख़त्म क्योंकि आ गया है मोबाइल के लिए Apex Legend Mobile गेम जी हां दोस्तों जिस गेम का पिछले 2 सालो से इंतजार कर रहे थे सभी गेमर वह आख़िरकार आ ही गया धमाकेदार एक्शन गेम के साथ। 

पिछले साल भारत सरकार ने कई सारे चीन ऐप के साथ PUBG मोबाइल गेम को भी बेन कर दिया था लेकिन अब PUBG मोबाइल गेम की जगह Apex Legends Mobile ले सकता है और ऐसा कहा जा रहा है इस गेम में PUBG मोबाइल से भी ज्यादा अच्छे ग्राफ़िक्स देखने को मिलेंगे। 

Apex legends mobile download kaise kare

तो चलिए जानते है एपैक्स लेजेंड्स मोबाइल कैसा है और PUBG मोबाइल से किस किस मामले में अलग है और यह भी जानेंगे की Apex Legends Mobile Download और Apex Legends Mobile गेम फ़ोन पर इनस्टॉल कैसे करें। 

PUBG Mobile से कितना अलग है यह Apex Legends Mobile गेम 

एपेक्स लेजेंड्स गेम सबसे पहले PC के लिए लांच किया गया था लेकिन अब इसका बीटा वर्शन एंड्राइड मोबाइल के लिए भी उपलब्ध हो गया है जैसे PUBG गेम को पहले PC के लिए और बाद में एंड्राइड के लिए लांच किया गया,

Apex Legends Mobile Apk गेम बिलकुल PUBG के तरह Battel Royale Games है इसमें भी आपको 60 प्लेयर्स के साथ Battel करना होता है और आखरी में बचने वाले Squad गेम की विजेता होती है लेकिन इसमें  किसी प्लेयर को Knock करने के बाद भी Respawn कर सकते है। 

Unique Features of Apex Legends Mobile Game 

1. एक Squad में तीन प्लेयर ही खेल सकते है,

2. टोटल 60 प्लेयर्स यानि की 20 Squad से आपस में बैटल करना होता है,

3. Apex Legends Mobile Game पर 8 Character मिलते है जिन्हे लेजेंड्स कहा जाता है, जबकि PC वर्शन गेम पर कुल 16 लेजेंड्स देखने को मिलते है,

4. हरेक लेजेंड्स का अपना एक अलग अलग पावर (Ability) होता है,

5. PUBG मोबाइल के तरह ही एपेक्स लेजेंड्स गेम में भी लेआउट को बदल सकेंगे, जैसे अगर कोई यूजर दो फिंगर या Claw यूजर है तो अपने इच्छा अनुसार Layout को पूरा Change कर सकता है। 

एपेक्स लेजेंड्स मोबाइल बीटा वर्शन अर्ली एक्स्सेस 

Apex Legends Mobile Early Access Download करने पर अभी बहुत से Glitch देखने को मिल सकते है क्योकि यह गेम अभी बीटा वर्शन में उपलब्ध है इसे अभी सभी मोबाइल उपभोग्ताओ के लिए लांच नहीं किया गया है,

Apex Legends Mobile Beta Apk गेम में अभी ग्रापिक्स को बड़ा या कम नहीं कर सकते इस गेम में अभी काफी लेग देखने को मिलता है लेकिन आने वाले समय पर इसे अपने फ़ोन में काफी स्मूथ खेल सकेंगे और साथ ही अभी सिर्फ 3 लेजेंड्स को ही एक्सेस कर सकेंगे।  

Apex Legend Mobile Download कैसे करे?

फ़िलहाल Apex Legends Mobile का Stable Version गेम कंपनी द्वारा लांच नहीं गया है इसे प्ले स्टोर से सिर्फ Pre-Registration करके ही डाउनलोड किया जा सकता है हलाकि इसका Pre-Registration एक हफ्ते पहले चालू  हो गया था,

जिस कारण अभी इसका Pre-Registration बंद कर दिया गया हैं Apex Legend Mobile Beta Download सिर्फ वही कर सकेंगे जिन्होंने पहले से ही Pre-Registration किया हुआ होगा लेकिन आज मै आपको ऐसी ट्रिक बताऊँगा जिससे द्वारा आप भी Apex Legend Apk Download कर सकेंगे। 

Apex Legends Mobile Early Access Download Hindi 

Apex Legends Mobile Apk Download करने ले लिए सबसे पहले निचे दिए हुए लिंक को खोल ले, आपको दो  फाइल डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा एक Apk होगा और दूसरा गेम का फाइल दोनों डाउनलोड कर ले,

https://gadgetgig.com/how-to-download-apex-legends-mobile-on-any-android-phone-right-now/

अब Apk को अपने फ़ोन पर इनस्टॉल कर ले और ओपन करे आपके सामने कुछ Error दिखेगा, अब गेम फाइल के नाम को थोड़ा बदले, फाइल नाम के आखिर में दिए हुए  .Zip को मिटा दे,

फाइल नाम - com.ea.gp.apexlegendsmobilefps.obb.zip
Change नाम - com.ea.gp.apexlegendsmobilefps.obb

और गेम फाइल को कट कर अपने फ़ोन के एंड्राइड फोल्डर में जाये जहाँ आपको OBB नाम का फोल्डर दिखेगा उस फोल्डर के अंदर Apexlegendsmobilefps नाम के फोल्डर में कट किये हुए फाइल को पेस्ट कर दे अब आप अपने फ़ोन में Apex Legends Mobile को आसानी से चला पाएंगे। 

नोट - फ़िलहाल के लिए Apex Legends Mobile का बीटा वर्शन गेम सिर्फ कुछ ही डिवाइस पर चल रहा है गेम की फाइल डाउनलोड करने से पहले यह सुनिश्चित कर ले की आपका डिवाइस इस गेम को चला पायेगा या नहीं। 

Stable Version Apex Legends Mobile Android Release Date?

Apex Legends Mobile का बीटा वर्शन फ़िलहाल के लिए सिर्फ एंड्राइड में भारत के लिए उपलब्ध कराया गया है धीरे धीरे सभी देशो में और IOS उपभोग्ताओ के लिए भी लॉच कर दिया जायेगा,

रही बात इसके फाइनल स्टेबल वर्शन गेम ऐप की तो ऐसा कहा जा रहा है कुछ ही दिनों में इसका Apex Legends Mobile का दूसरा बीटा वर्शन जल्द ही लांच कर दिया जायेगा और इसका Stable Version एंड्राइड, IOS डिवाइस के लिए इस साल के आखरी महीने में लॉन्च कर दिया जायेगा और सभी यूजर अपने Compatible डिवाइस में गेम को खेल सकेंगे।

निष्कर्ष 

उम्मीद करता हु मेरे द्वारा बताये गए जानकारी Apex Legends Mobile गेम फ़ोन पर इनस्टॉल कैसे करें और फुल रिव्यु पढ़ कर आपको अच्छा लगा होगा और बताये गए तरीको से गेम को अपने फ़ोन पर आसानी से इनस्टॉल कर सकेंगे अगर इनस्टॉल करने में कोई दिक्कत आ रही हो या एपेक्स लेजेंड्स गेम से सम्बन्धित कोई सवाल हो तो निचे कमैंट्स करके पूछे जल्द से जल्द आपके सवालों का जवाब दिया जायेगा। 

इसी तरह की टिप्स ट्रिक्स और तकनिकी जानकारी से अपडेट रहने के लिए हमारे ब्लॉग Infotechindi से जुड़े रहे और हमारे सोशल पेज को फॉलो करे, आपका धन्यवाद।  

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.